आदिपुरुष विवाद पर दीपिका चिखलिया ने चुप्पी तोड़ी - 'रामायण मनोरंजन का साधन नहीं है'

 आदिपुरुष विवाद पर दीपिका चिखलिया ने चुप्पी तोड़ी - कहा 'रामायण मनोरंजन का साधन नहीं है'


आदिपुरुष विवाद पर दीपिका चिखलिया ने चुप्पी तोड़ी
Image Source : Social Media


मुंबई, दि. 21 जून 2023 बुधवार

दशकों पहले रामानंद सागर की रामायण में मां सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने सबके दिल में जगह बनाई थी. लोग उन्हें वास्तविक माता सीता के रूप में पूजने लगे। इस बीच, ओम राउत द्वारा निर्देशित आदिपुरुष को लेकर हुए विवाद पर अब रामायण की सीता ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। दीपिका चिखलिया ने कृति सेनन और प्रभास स्टारर फिल्म के बारे में कहा कि हिंदू महाकाव्य के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ को आलोचना का सामना करना पड़ेगा।


दीपिका चिखलिया ने कहा कि हिंदू महाकाव्य मनोरंजन के लिए नहीं हैं और फिल्म निर्माताओं को हर कुछ वर्षों में नए मोड़ के साथ आने से बचना चाहिए। आदिपुरुष रामायण का एक शानदार बहुभाषी पुनर्कथन है। इसकी संवाद, बोलचाल की भाषा और हिंदू महाकाव्यों के कुछ पात्रों की गलत व्याख्या के लिए इसकी आलोचना की गई है।


'रामायण मनोरंजन के लिए नहीं है'

दीपिका चिखलिया ने कहा कि यह हर बार स्क्रीन पर वापस आती है चाहे वह टीवी हो या फिल्म, इसमें कुछ ऐसा होगा जो लोगों को नाराज करेगा क्योंकि आप रामायण की प्रतिकृति नहीं बनाने जा रहे हैं. मुझे सबसे ज्यादा दुख इस बात का है कि हम लगातार हर साल या दो साल में रामायण बनाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? रामायण मनोरंजन के लिए नहीं है। यह कुछ ऐसा है जिससे आप सीखते हैं। यह एक किताब है, जो पीढ़ियों से चली आ रही है और यही हमारा संस्कार है।

Post a Comment

0 Comments