अब इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड पर एआई जनेरेटिवे कौशल में प्रमाणन प्रदान करेगी

इन्फोसिस स्प्रिंगबोर्ड पर एक पाठ्यक्रम के रूपमे  प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है जो कक्षा 6 से लेकर आजीवन सीखने वाले छात्रों के लिए करीबी शिक्षक-विद्यार्थी  सहयोग के साथ, किसी भी डिवाइस पर कॉर्पोरेट ग्रेड सीखने के अनुभव प्रदान करता है।


Image Source : Google



इनफ़ोसिस का नाम तो आप सभी को पता ही होगा जो बहोत बड़ी आईटी कंपनी है. 1981 में 7 इंजीनियरो द्वारा शुरुआत कि थी और ख़ास बात ये है की मात्र $150 कैपिटल थी.आज एक बहोत बड़ी आईटी कंपनी है. आईटी सेवा कंपनी इंफोसिस ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड वर्चुअल लर्निंग प्लेटफॉर्म पर एक मुफ्त आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्रमाणन प्रशिक्षण शुरू किया है। 


एक बयान के मुताबिक,

इसमें कहा गया है कि इंफोसिस इन्फोसिस स्प्रिंगबोर्ड वर्चुअल लर्निंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से नौकरियों के लिए महत्वपूर्ण एआई और जेनरेटिव एआई कौशल में प्रमाणन प्रदान करेगी।


प्रमाणन विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रमों की पेशकश करेगा जो एआई से संबंधित कई विषयों को कवर करेंगे, जिसमें गहन शिक्षण और प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण पर ध्यान देने के साथ एआई और जेनेरेटिव एआई पर एक परिचयात्मक पाठ्यक्रम और एआई और जेनेरेटिव एआई के प्रभाव पर एक मास्टरक्लास शामिल है।


इसके अलावा, 'नागरिक डेटा विज्ञान' पर एक अनुकूलित पाठ्यक्रम का लक्ष्य डेटा विज्ञान अनुशासन के विभिन्न पहलुओं को कवर करना होगा, जिसमें पायथन प्रोग्रामिंग, रैखिक बीजगणित, संभाव्यता और सांख्यिकी और खोजपूर्ण डेटा विश्लेषण शामिल हैं। पाठ्यक्रम के सफल समापन पर शिक्षार्थियों को एक प्रमाण पत्र मिलेगा।


Post a Comment

0 Comments