जयपुर भूकंप 2023: अभूतपूर्व झटकों पर एक नज़र और शहर ने कैसे प्रतिक्रिया दी

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसारराजस्थान की राजधानी जयपुर में मध्यम तीव्रता का 4.4 तीव्रता का भूकंप आया।







21 जुलाई, 2023 की सुबह, लगभग 4:09 बजे, जयपुर में एक भूकंपीय झटका आया, जो शहर से लगभग 9 किलोमीटर दूर, लगभग 10 किलोमीटर की गहराई पर आया।


सुबह 4:22 बजे, मूल भूकंप के बाद 3.1 तीव्रता का एक झटका आया।


राजस्थान के पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री मुरारी लाल मीना ने भूकंप के जवाब में ट्वीट किया, "जयपुर में भूकंप। मुझे उम्मीद है कि हर कोई सुरक्षित है।"


राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भूकंप के झटकों के जवाब में ट्वीट किया, "जयपुर और राज्य के अन्य इलाकों में भूकंप के झटके पाए गए हैं। मुझे उम्मीद है कि हर कोई सुरक्षित है।"


एक अन्य स्थानीय जान्हवी शर्मा ने भूकंप का एक वीडियो ट्वीट किया और टिप्पणी की, "जयपुर में इतना तेज़ भूकंप देखना काफी डरावना है।"


जयपुर में एक सीसीटीवी कैमरे ने भूकंप का वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसे रामेश्वर सिंह ने ऑनलाइन डाल दिया. उन्होंने लिखा, देखिए कैसे सड़क पर कुत्ते अचानक गहरी नींद से जाग जाते हैं।

 

इस बीच एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने इस स्थिति का हल्का-फुल्का मज़ाक उड़ाते हुए लिखा, "जयपुर जल्द ही भारत में ओपनहाइमर की सफलता का जश्न मना रहा है।"


मुझे पूरी उम्मीद है कि इस भूकंप के दौरान कोई भी मारा जाए और सुरक्षित रहे। कृपया आवश्यकतानुसार सावधानी बरतें और उपयुक्त प्राधिकारियों द्वारा की गई किसी भी सुरक्षा अनुशंसा पर ध्यान दें।




Post a Comment

0 Comments